आज की ताजा खबर: प्रदेश के सबसे बड़े कोरोना हाॅट स्पाॅट के नाम से चर्चा में आए कैन्ट लखनऊ के सदर बाजार स्थित कसाई बाड़ा क्षेत्र को अपनी मेहनत और सूझबूझ से रात दिन मेहनत करके स्थिति को काबू में करने वाले  पर्दे के पीछे के छावनी परिषद लखनऊ के योद्धाओं से रूबरू कराती खबर..............

कोरोना युद्ध में पर्दे के पीछे के असली हीरो

जी हाॅ, पर्दे पर दिखने वाले हीरो के काम से बड़ा काम होता है पर्दे के पीछे के हीरो का जो दिखायी नही देता पर पर्दे के हीरो का रिमोट उसी के पास होता है,सही मायने में सफलता का असली हीरो यही रिमोटधारी होता है । इस खबर के माध्यम से जानिए प्रदेश के सबसे बड़े कोरोना हाॅटस्पाॅट के कुछ ऐसे ही पर्दे के पीछे के छावनी परिषद लखनऊ के हीरो को जिनकी मेहनत और सेवा से घटने लगी कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या।

चर्चा में आया सबसे बड़ा कोरोना हाॅटस्पाॅट क्षेत्र सदर बाजार का कसाई बाड़ा लखनऊ छावनी में ही स्थित हैं, इस क्षेत्र ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इतने संवेदनशील हाॅटस्पाॅट क्षेत्र के साथ ही सेना के मध्य कमान का मुख्यालय, कमान अस्पताल, बेस अस्पताल, ए0एम0सी0 सेन्टर, जी0आर0 सेन्टर जैसे बड़े सैन्य संस्थानों एंव इनके बंगलों और आवासों  की नियमित सफाई व्यवस्था के साथ ही क्षेत्र को कोरोना प्रसार से बचाने की जिम्मेदारी छावनी परिषद लखनऊ की ही है।

छावनी परिषद लखनऊ के सीईओ अमित कुमार मिश्रा के निर्देशन में कोरोना के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में पर्दे के पीछे के वास्तविक हीरो हैं छावनी परिषद के अधिकारी अरून कुमार अवस्थी और मनीष पटेल जो इस कोरोना युद्ध में अपनी सफाईयोद्धाओं की सेना के साथ रात दिन सैन्य और सिविल क्षेत्र को कोरोना से बचाने के लिए अथक प्रयासरत हैं।

कोरोना काल में आज सबसे ज्यादा जरूरत है व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग के साथ  सैनिटाईजेशन की इस तस्वीर में अरून कुमार अवस्थी और मनीष पटेल दिखायी दे रहे हैं कोरोना से जंग लड़ने को तैयार कोरोना योद्धाओं की सेना के साथ , खुद की जान को खतरे में डालकर ये कोरोना योद्धा सिर से पाॅव तक खुद को देशभर में तमाम स्थानों पर कोरोना योद्धाओं में शामिल इज्जतकर्मियों ( मोदीजी द्वारा सफाईकर्मियों को दिया गया नाम) की फूल माला पहनाकर, पुष्पवर्षा करके, आरती उतारकर जो सम्मान दिया जा रहा है, सही मायने में यह सभी इसके हकदार भी हैं, इसी तरह का सम्मान छावनी परिषद लखनऊ में रात दिन अपनी सेवाएं दे रहे इज्जतकर्मियों और अन्य सभी का भी होना चाहिए।

 कुशल नेतृत्व के लिए सीईओ अमित कुमार मिश्रा, मौके पर मौजूद रहकर अपनी सेवाओं के साथ स्टाफ का मनोबल ब-सजय़ाने के लिए अरून कुमार अवस्थी , मनीष पटेल, सफाई सुपरवाईजर विजय कुमार, अमर सिंह, रामकुमार सहयोगी मेराज खान, अमरदीप अटल आदि भी प्रशंसा और सम्मान के हकदार हैं।




AVADHNAMA HINDI LUCKNOW PAGE NO.16

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लघुकथा ----- Personal Vs Professional